Sun. Oct 6th, 2024
What About You Meaning In HindiWhat About You Meaning In Hindi

What About You Meaning In Hindi: अगर आप भी व्हाट्सएप पर किसी से चैट कर रहे हैं और किसी ने आपको “What About You” मैसेज भेजा है। और आप नहीं समझ पा रहे हैं कि आखिर “What About You” का मतलब क्या होता है, तो आपको यह लेख ध्यान से पढ़ना चाहिए।

यदि आप जानना चाहते हैं कि “What About You” का हिंदी में मतलब क्या होता है, तो आपको इस लेख को पढ़ने के बाद समझ में आ जाएगा। हम इस लेख में “What About You” के मतलब को पूरी तरह से समझाएंगे।

व्हाट अबाउट यू का मतलब | What About You Meaning In Hindi

“What About You” एक अंग्रेजी वाक्य है, जिसका उपयोग आमतौर पर किसी से बात करते समय किया जाता है। यदि हम “What About You” के मतलब की बात करें, तो यह एक वाक्यांश है जिसका सीधा अनुवाद कोई खास मतलब नहीं होता है, और इसका अर्थ उस सम्पूर्ण वाक्यांश पर पूरी तरह से निर्भर करता है।

लेकिन फिर भी इसका अर्थ कई सारे वाक्यांशों को बोलने पर आधारित किया जाता है और इसका मतलब होता है “आप क्या कर रहे हैं, तुम्हारा क्या ख्याल है, तुम्हें क्या चाहिए, आपके क्या हाल-चाल, आप क्या सोच रहे हैं, तुम क्या कहते हो, तुम्हें क्या चाहिए,” जैसे कई सारे इसके अर्थ निकलते हैं।

व्हाट अबाउट यू का उपयोग किस वाक्यांश में होता है? | What about you is used in which phrase?

हमने आपको “What about you” का मतलब हिंदी में बताया। अब आप जानेंगे कि “What About You” का उपयोग किस वाक्यांश में होता है।

यदि हम “What about you” के उपयोग के बारे में बात करें, तो इस शब्द का प्रयोग जब दो लोग आपस में बात कर रहे होते हैं, तब उस बात के बीच में किया जाता है। यदि आप इस बात को समझ नहीं पाएं, तो हमने एक उदाहरण के माध्यम से आपको इसे समझाने का प्रयास किया है। और सारे उदाहरण को हमने नीचे दिए हैं, ताकि आप उन्हें पढ़ें और समझें।

जैसे कि दो दोस्त हैं, अभिनव और प्रीतम और वो आपस मे यानी कि एक दूसरे से बात कर रहे हैं।

अभिनव : Hello
प्रीतम : Hiii
अभिनव : Where are you from?
प्रीतम : I’m from Jabalpur. What about you?

तो दोस्तों अब आप समझ चुके होंगे कि “What about you” का शब्द लगभग हर जगह अलग होता है, और इसका उत्तर सामने वाले व्यक्ति के सवाल पर पूरे तरह से निर्भर करता है।

आप इसके “What About You Reply” में वही बताएं जो कि अपने सामने वाले इंसान से पूछा गया है। जैसे कि हमने आपको उपर उदाहरण के रूप में समझाया है।

व्हाट अबाउट यू पर कुछ वाक्य | A few sentences on what about you

जैसे कि “What” का अर्थ “क्या” होता है, “You” का अर्थ “तुम” होता है और उसी प्रकार से हम अगर “What about you” को देखें, तो इसका कोई अपना अर्थ होता ही नहीं है हमने नीचे “What about you” पर कुछ वाक्य बनाए हैं, तो आप उन्हें पढ़ें और समझें।

1. अकांक्षा, मैं मोबाइल शॉप के पास खड़ा हूँ, और तुम कहाँ हो? | Akanksha, I am standing near the mobile shop, and what about you?

2. राहुल, मैं स्कूल जा रही हूँ, तुम कहाँ जा रहे हो? | Rahul I am going to the school . What about you?

3. मैं सदाबहार उपन्यास पसंद करूँगी, और आप के बारे में क्या? | I would like Sadabahar novel. What about you?

4. राम, मैंने 12वीं में 92.3% अंक प्राप्त किए, आप के कितने अंक आए? | Ram I secured 92.3% marks in 12th ,what about you?

5. रिशव अपने गृह नगर जा रहा है, और आप का क्या ख्याल है? | Rishav is going to his hometown, and what about you?

6. मेरी दादी स्वस्थ और फिट हैं, और आप की दादी जी कैसी हैं? | My grandfather is healthy and fit, and what about your grandfather?

निष्कर्ष | Conclusion

हमें उम्मीद है कि अब आपको “What About You” का मतलब समझ में आ गया होगा। इस लेख को अपने दोस्तों के साथ साझा करें।

By Pankaj1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *