Fri. Jul 5th, 2024
Buri Nazar Se Bachne Ki Dua

Buri Nazar Se Bachne Ki Dua: नमस्ते दोस्तों! कैसे हो आप सब? उम्मीद है सब ठीक-ठाक होंगे। आज हम Buri Nazar Se Bachne Ki Dua के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। आपने देखा होगा कि कई बार लोगों को बुरी नजर लग जाती है और उनके साथ अनेक दिक्कतें आने लगती हैं। ऐसे में बुरी नजर से बचने के लिए लोग दुआएं और उपाय ढूंढने लगते हैं। इस लेख में हम इसी विषय पर बातचीत करेंगे और आपको सही जानकारी देंगे। तो बिना देरी कीजिए, चलिए शुरू करते हैं।

बुरे नजर से बचने की दुआ अरबी में | Buri Nazar Se Bachne Ki Dua in Arabic

दोस्तों, अगर आपको हिंदी नहीं आती या फिर आप इंग्लिश भाषा को अच्छे से नहीं समझ पाते हैं, तो हमने आपके लिए Buri Nazar Se Bachne Ki Dua को इस टॉपिक में अरबी में लिखा है। तो आप इसे ध्यान से पढ़ें और समझें, और आपके घर में या फिर आपकी अड़ोस पड़ोस में किसी को भी नजर लग जाए, तो आप इस दुआ को पढ़कर उनके बुरी नजर को उतार दें, और उन्हें बुरी नजर से छुटकारा दिलाएं।

أَعُوذُ بِكَلِمَاتِ اللَّهِ التَّامَّةِ مِنْ كُلِّ شَيْطَانٍ وَهَامَّةٍ وَمِنْ كُلِّ عَيْنٍ لامَّةٍ

اللہ پاک کے پورے قلِمات کے ذریعے میں ہر شیطان ، زہریلے جانور اور ہر بری نظر سے جو مجھے نقصان پہنچاتی ہے، پناہ مانگتا ہوں-

बुरे नजर से बचने की दुआ अंग्रेजी में | Buri Nazar Se Bachne Ki Dua in English

दोस्तों, यदि आपको अरबी या उर्दू नहीं आती और आप हिंदी भाषा को अच्छे से समझ नहीं पाते हैं, तो हम ने आपके लिए बुरे नजर से बचने की दुआ को इस टॉपिक में अंग्रेज़ी में लिखा है। आप इसे ध्यान से पढ़ें और समझें। अगर आपके घर में या आपके पड़ोस में किसी को बुरी नज़र लग जाए, तो आप इस दुआ को पढ़कर उन्हें उतार सकते हैं और उन्हें बुरी नज़र से छुटकारा दिला सकते हैं।

“I seek refuge in the perfect words of Allah from every devil and every poisonous creature and from every evil eye.”

बुरे नजर से बचने की दुआ हिंदी में | Buri Nazar Se Bachne Ki Dua in Hindi

अगर आपको अरबी या उर्दू नहीं आती, या अगर आप अंग्रेजी को समझ नहीं पाते, तो हमने आपके लिए बुरी नजर से बचने की दुआ को हिंदी में लिखा है। इसे ध्यान से पढ़ें, समझें, और आपके घर में या आस-पास किसी को भी बुरी नजर लगे तो उनके लिए इसे पढ़कर उन्हें सुरक्षित करें।

अवज़ू बि-कलिमातील्लाही तमात्ति मीन कुल्ली शैतानींन व हम्मातींन वा-मिन कुल्ली अयेनिन लामातिन।

बुरे नजर से बचने की दुआ का तर्ज़ुमा | Buri Nazar Se Bachne Ki Dua Meaning in Hindi

बुरी नज़र से बचने की दुआ का अर्थ क्या है? यह जानने के लिए हमें इस दुआ के शब्दों को समझना आवश्यक है। इस दुआ में हम अल्लाह से पनाह मांगते हैं, उनके पूरे कलिमात के जरिए। हम यह चाहते हैं कि हमें हर शैतान, हर जहरीले जानवर, और हर नुकसान पहुंचाने वाली बुरी नज़र से सुरक्षा मिले। इस दुआ के माध्यम से हम अपने आसपास की नकारात्मक ऊर्जा या बुरी नज़र से सुरक्षित रहने की प्रार्थना करते हैं।

” मैं पनाह मांगता हु अल्लाह की पुरे कलिमात के जरिए, हर शैतान से और हर ज़हरीले जानवर से और हर नुकसान पहुँचाने वाली नज़र-ए-बद्द से ”

छोटे बच्चे को बुरी नज़र से बचने की दुआ | Chhote bacche ko Buri Nazar Se Bachne Ki Dua

अक्सर हम देखते हैं कि हमारे छोटे बच्चों पर बुरी नजर लग जाती है और वे परेशान हो जाते हैं। इस समस्या को हल करने के लिए एक दुआ है जो बच्चों को बुरी नजर से बचाने में मदद कर सकती है। यहाँ वह दुआ है:

“बिस्मिल्लाहि अर्किक मिन कुल्लि शयिन यु ज़िका मिन हसदिन हसिदिन वा कुलि आइनिन वस मुल लाहि यश फिका”

निष्कर्ष | Conclusion

दोस्तों, मुझे आशा है कि आपको मेरा यह लेख पसंद आया होगा और आप इसके माध्यम से Buri Nazar Se Bachne Ki Dua को समझ चुके होंगे और इसे समझ भी गए होंगे। अगर आपको इस लेख में कहीं भी कोई समस्या लगती है तो कृपया हमें कमेंट बॉक्स में संदेश भेजें, हम आपकी बातों पर ध्यान देंगे और संशोधन की कोशिश करेंगे। कृपया कमेंट में यह भी बताएं कि आपको यह लेख कैसा लगा। इसके साथ ही, अब मैं इस लेख को समाप्त करता हूं।

By Pankaj1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *